विवेकानंद जयंती पर हुआ सामूहिक सूर्य नमस्कार, सीएम नाथ ने कहा- योग पूरी तरह वैज्ञानिक



भोपाल। मध्य प्रदेश में शनिवार को सूर्य नमस्कार किया जा रहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के लोगों के नाम संदेश दिया है। कमलनाथ ने छात्र-छात्राओं को संदेश दिया है कि योग पूरी तरह से वैज्ञानिक है। उन्होंने योग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि योग करें और स्वास्थ्य रहें साथ ही ऊर्जा का संचार करें।


कमलनाथ ने आकाशवाणी के जरिए दिए अपने संदेश में कहा कि हम भाग्यशाली है कि ऐसे देश में रहते हैं, जहां सूर्य के दर्शन हो जाते हैं। सूर्य नमस्कार के प्रति रस्मअदायगी नहीं करें। सूर्य नमस्कार को अपने जीवन में शामिल करें। बता दें कि 2009 से हर साल स्वामी विवेकानंद जयंती और युवा दिवस के मौके पर सूर्य नमस्कार का आयोजन होता है।


इस मौके पर भोपाल सहित कई जिलों में सूर्य नमस्कार आयोजित किया गया। भोपाल स्थित सुभाष स्कूल में सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी सुभाष स्कूल पहुचे हैं। इसके अलावा ग्वालियर के कई स्कूलों और कॉलेजों में सूर्य नमस्कार हुआ। ग्वालियर के मुरार स्कूल में हुआ मुख्य समारोह हुआ जिसमें विधायक मुन्ना लाल गोयल शामिल हुए। बता दें कि सरकार ने सूर्य नमस्कार स्वैच्छिक रखा है।  

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति