राजस्थान चुनाव Live Updates: मोदी का सवाल, क्या कांग्रेस पैसा कमाने के लिए सत्ता में आना चाहती है



राजस्‍थान के चुनावी रण में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी प्रचार करने उतरे हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी राजस्थान के हनुमानगढ़ और सीकर के बाद अब जयपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, राहुल गांधी अलवर के बाद झुंझुनूं और उदयपुर के लोगों को संबोधित करेंगे। राजस्‍थान में एक ओर जहां मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे की साख दांव पर है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सत्ता वापसी की राह देख रही है। बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 5 तारीख को प्रचार थम जाएगा और 7 दिसंबर को राज्य की 200 सीटों के लिए मतदान होगा। 04 Dec,2018 03:50 PM कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने आर्मी चीफ को गुंडा कहा था। हम ऐसी भाषा को कैसे स्वीकार सकते हैं ? ऐसा बयान देने वाले नेता को कांग्रेस ने पार्टी में प्रमोशन दिया है। पूरी दुनिया में जब सेना का जवान चलता है तो लोग खड़े होकर ताली बजाकर उनका स्वागत करते हैं लेकिन हमारे देश में नामदार की पार्टी के नेता हमारे देश की सेना के अध्यक्ष को सड़क छाप गुंडा कहते हैं। 03:48 PM जब कांग्रेस नेता अशोक गहलोत जी से पूछा गया की आपकी पार्टी से कौन मुख्यमंत्री बनेगा तो उन्होंने पूछा कि ये कैसा सवाल है? क्या किसी को पता होता है कि कौन बनेगा करोड़पति? मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि क्या कांग्रेस करोड़पति बनने के लिए सत्ता में आना चाहती है? 03:46 PM मै कांग्रेस के नामदार को बोलता हूं कि कान खोलकर सुन लो, आप एक जिम्मेदार पार्टी के अध्यक्ष हो, भारत माता की जय का विरोध आपको शोभा नहीं देता है। कांग्रेस के नामदार को भारत माता का जयकारा सुनने से परेशानी क्यों हो रही है : पीएम मोदी 03:43 PM दस बार भारत माता की जय का नारा लगाने के बाद मन में नया जोश आया ना, ये मुझे भी होता है, आपको भी होता है, हर हिन्दुस्तानी को होता है। लेकिन कांग्रेस का एक नामदार है उसने आज एक फ़तवा निकाला है कि मोदी को भारत माता की जय बोलकर चुनावी सभा शुरू नहीं करनी चाहिए। इसलिए मैंने आज आप लोगों से भारत माता की जय का दस बार नारा लगवाया : सीकर में नरेंद्र मोदी 01:36 PM मोदी जी ने पूरा नहीं किया रोजगार देने का वादा: राहुल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने युवाओं को हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था। लेकिन वो वादा पूरा नहीं किया। वसुंधरा जी ने भी रोजगार देने का वादा किया था।


लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि अगर आपने रोजगार दिया, तो हिंदुस्‍तान के इतिहास में पहली बार अलवर में चार युवाओं ने आत्‍महत्‍या क्‍यों की? 01:24 PM राहुल का आरोप- राफेल पर नहीं बोलते पीएम मोदी राजस्थान अलवर, राजस्थान में राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने कभी अपने भाषणों में राफेल लड़ाकू विमान सौदे का उल्लेख नहीं किया है, वह डरते हैं कि यदि वह इस पर बात करते हैं, तो लोग चौकीदार के बारे में उल्‍टा-सीधा बोलेंगे। 01:21 PM राहुल गांधी का पीएम मोदी पर जोरदार हमला राजस्थान के अलवर में राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला, 'पीएम मोदी हर भाषण से पहले भारत माता की जय कहते हैं, उन्हें कहना चाहिए अनिल अंबानी की जय, ललित मोदी की जय, नीरव मोदी की जय।' 12:21 PM पीएम मोदी ने कहा- जनता को नया राजस्‍थान चाहिए पीएम मोदी ने कहा कि राजस्‍थान को अब विकास चाहिए। जनता को नया राजस्‍थान चाहिए। राजस्‍थान की जनता को भरोसा है कि दिल्‍ली में मोदी और राजस्‍थान में वसुंधरा राजे प्रदेश को अच्‍छा भविष्‍य दे सकते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है। इसलिए इस बार चुनाव में कांग्रेस को एक भी सीट मत जीतने दीजिए। तब कांग्रेस नेताओं को वोटरों की शक्ति का पता चलेगा। 12:17 PM पीएम मोदी ने फिर किया सरदार पटेल को याद कांग्रेस की गलत नीतियों और पापों का ही परिणाम है कि देश के किसानों को मुसीबत झेलनी पड़ रही है। अगर एक किसान का बेटा, सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री बने होते तो किसानों की ये हालत आज न होती। एक ही परिवार की 4 पीढ़ी जिनको न खेत की समझ है न किसान की समझ है उन्होंने ऐसी नीति बनाई कि मेरे देश का किसान बर्बाद हो गया। 12:13 PM सर्जिकल स्ट्राइक से हिंदुस्तान के सेना की ताकत दिखा दी: मोदी ये आय दिन पाकिस्तान वाले हमारे सेना के कैंप में चोरी-छिपे घुस जाते थे और कई सैनिकों को मार देते थे, लेकिन हमने सर्जिकल स्ट्राइक से हिंदुस्तान के सेना की ताकत दिखा दी और पाकिस्तान को करारा जवाब दिया, इसका क्रेडिट आपके वोट को ही जाता है। 12:12 PM नामदार को नहीं पता हरी और लाल मिर्च का फर्क! राहुल गांधी पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जिसको हरी मिर्च, लाल मिर्च का फर्क नहीं पता, वो अब हमें किसानों की भाषा समझाने लगे हैं। किसान कभी मांगने वाला नहीं होता, किसान अन्नदाता होता है, हम किसान को अन्नदाता के साथ ही ऊर्जादाता भी बनाना चाहते हैं।


12:08 PM देश के पैसों की लूट बंद हो गई है: मोदी 5 साल पहले अखबार में हेडलाइन होती थी- आज कोयले में इतना घोटाला हुआ, 2जी का घोटाला हुआ, पनडुब्बी में घोटाला हुआ, इसने चोरी की, उसने लूट लियाए ऐसी ही खबरें आती थी। आज सरकार बने इतने साल हो गए, अब ऐसी खबरें नहीं आती, देश के पैसों की लूट बंद हो गई। 12:00 PM कांग्रेस की हर गलती को ठीक करना मेरे नसीब में आया: मोदी कांग्रेस से पूछना चाहिए कि इतनी बड़ी गलती आपने क्यों की, उनकी हर गलती को ठीक करना मेरे नसीब में आया है, सबको ठीक करना मेरे नसीब में ही है और मेरा नसीब मेरी लकीरों में नहीं, सवा सौ करोड़ देशवासियों के विश्वास में है। 11:56 AM कांग्रेस की गलतियों का नुकसान पूरे देश को भुगतना पड़ रहा सत्ता के मोह में कांग्रेस पार्टी ने इतनी गलतियां की हैं, जिनको आज पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है। अगर थोड़ी समझदारी दिखाई होती, तो सिखों का धार्मिक स्‍थल करतारपुर साहिब आज भारत में होता। यहीं गुरुनानक जी ने अपना काफी समय बिताया था। भारत की सीमा से करतारपुर साहिब सिर्फ 3 किलोमीटर की दूरी पर है। 11:54 AM पीएम मोदी बोले- करतारपुर कॉरिडोर का क्रेडिट मुझे नहीं... पीएम मोदी ने कहा, 'हम करतारपुर साहिब कॉरिडोर बनाने जा रहे हैं। लेकिन इसका श्रेय मोदी को नहीं जाता है। इसका क्रेडिट जनता द्वारा दिए गए वोट को जाता है। अगर आप लोग पहले ही सही सरकार को वोट देते, तो करतारपुर कॉरिडोर पर काम पहले ही शुरू हो जाता। इसलिए सही सरकार को वोट देकर जिताएं। 11:46 AM 'नौसेना हमारे देश की आन, बान और शान' आज 4 दिसंबर है और आज भारतीय नौसेना का दिवस है और मैं आज ये नौसेना दिवस पर वीरों की धरती से नौसेना को अनेक-अनेक शुभकामनाएं देता हूं। विराट समंदर में शौर्य और साहस का प्रतीक बनी हमारी नौसेना हमारे देश की आन, बान और शान है। 11:43 AM 'नौसेना हमारे देश की आन, बान और शान' आज 4 दिसंबर है और आज भारतीय नौसेना का दिवस है और मैं आज ये नौसेना दिवस पर वीरों की धरती से नौसेना को अनेक-अनेक शुभकामनाएं देता हूं। विराट समंदर में शौर्य और साहस का प्रतीक बनी हमारी नौसेना हमारे देश की आन, बान और शान है। 11:41 AM हनुमानगढ़ में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के हनुमानगढ़ में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि आज नौसेना दिवस है। आज वीरों की धरती से उन्‍होंने सैनिकों को सलाम किया। बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 5 तारीख को प्रचार थम जाएगा और 7 दिसंबर को राज्य की 200 सीटों के लिए मतदान होगा।

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति