मरणासन्न महिला को इलाज नहीं मिलने से नाराज विधायक पहुंचे अस्पताल, ड्यूटी डॉक्टर को किया सस्पेंड



ग्वालियर। प्रदेश में सत्ता का जो परिवर्तन हुआ वो जमीनी तौर पर भी दिखाई दे रहा है। ग्वालियर दक्षिण से विधायक प्रवीण पाठक शनिवार देर रात अचानक कमलाराजा अस्पताल पहुंचे। बताया जा रहा है कि उन्हें किसी ने फोन पर शिकायत की थी कि एक महिला की तबीयत मरणासन्न है लेकिन कमलाराजा अस्पताल में कोई डॉक्टर उपलब्ध नहीं है। इस पर विधायक तुरंत अस्पताल पहुंचे, लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी।


इससे नाराज विधायक ने ड्यूटी डॉक्टर को सस्पेंड कराया। जानकारी के मुताबिक विधायक प्रवीण पाठक जब अस्पताल पहुंचे तो उन्हें जानकारी मिली कि जिस महिला मरीज के बारे में उन्हें शिकायत मिली थी उसका नाम अंगूरी बाई और उसके बच्चेदानी में गांठ की परेशानी से जुझ रही थी। लेकिन उसे अटेंड करने वाला उस समय अस्पताल में कोई नहीं था। इसके चलते इस महिला मरीज की मौत हो गई।


इससे नाराज विधायक ने सीएमओ से जानकारी तलब की। काफी देर तक उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला। गंभीर मरीज के साथ असंवेदनशीलता दिखाने वाली ड्यूटी डॉक्टर को सस्पेंड करा दिया। महिला मरीज के बारे में जानकारी लेने पर विधायक को पता चला कि महिला की मौत हो गई है। इस पर विधायक प्रवीण पाठक ने सीधे चिकित्सा मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ से फोन पर बात की और मरीज के साथ हुई असंवेदनशीलता की जानकारी दी। इसके बाद मंत्री साधौ ने ड्यूटी डॉक्टर को सस्पेंड करने के निर्देश दे दिए।

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति