CM योगी कल करेंगे मीट का उद्घाटन, 254 एकड़ में स्थापित होगा प्रदेश का पहला रेल पार्क



लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में रेल पार्क इन्वेस्टर्स मीट का मंगलवार को उद्घाटन करेंगे। यह इन्वेस्टर्स मीट फतेहपुर में 254 एकड़ में स्थापित होने वाले रेल एन्सीलरी पार्क के लिए निवेशकों को आकर्षित करने के लक्ष्य के साथ आयोजित की जा रही है। इस दौरान बड़ी संख्या में निवेशकों के साथ एमअोबू की तैयारी है।


सरकार को इस रेल पार्क से 2500 करोड़ रुपए से अधिक निवेश और 20 हजार लोगों को रोजगार मिलने का अनुमान है। प्रदेश में निजी औद्योगिक पार्क नीति बनने के बाद रेल एन्सीलरी पार्क के रुप में यह पहला प्राइवेट पार्क बनने जा रहा है। एबीए, इन्फ्राटेक को इसे विकसित करने की जिम्मेदारी दी गई है। माडर्न रेल कोच फैक्ट्री रायबरेली की उत्पाद क्षमता बढ़ाने के लक्ष्य को लेकर इस पार्क की स्थापना फेतहपुर में की जा रही है। इसके लिए 254 एकड़ जमीन की व्यवस्था की गई है।


इसमें 218 एकड़ में रेल एन्सीलरी पार्क होगा। बाकी की शेष बचा हुआ 36 एकड़ का हिस्सा अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए रखा गया है। ये नेता भी रहेंगे मौजूद रेल पार्क इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन प्रदेश सरकार का उद्योग बंधु और विकसित करने वाला ग्रुप संयुक्त रुप से कर रहा है। विकसित करने वाले ग्रुप के मीडिया प्रभारी दिनकर तिवारी ने बताया कि इन्वेस्टर्स मीट में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना व राज्य मंत्री सुरेश राणा के अलावा कई बड़े रेल अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति