ऑस्ट्रेलिया ने 20 साल के युवा पर जताया भरोसा, मार्श बंधुओं को टीम से बाहर निकाला



ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने स्टार खिलाड़ियों को झटका देते हुए युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है। कंगारू टीम ने पुकोव्स्की, जो बर्न्स और मैट रेनशॉ को टीम में शामिल किया जबकि शॉन और मिचेल मार्श, आरोन फिंच व पीटर हैंड्सकोंब को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। विक्टोरिया के 20 वर्षीय पुकोव्स्की ने सिर्फ 8 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें 49 की औसत से 588 रन बनाए। हालांकि शेफील्ड शील्ड सीजन में उनकी औसत 103.66 की रही। बर्न्स और रेनशॉ की टीम में वापसी हुई है।


राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, जो बर्न्स ने इस सीजन में प्रथम-श्रेणी क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया और हमे विश्वास है कि मौका मिलने पर वह राष्ट्रीय टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने आगे कहा, मैट रेनशॉ में बड़े स्कोर बनाने की क्षमता हैं। 22 वर्षीय बल्लेबाज ने 10 प्रथम श्रेणी शतक जमाए हैं। उन्होंने इस साल काउंटी सीजन में भी धमाकेदार प्रदर्शन किया। हम उन्हें लंबे समय तक बेहतर टेस्ट खिलाड़ी के रूप में देखते हैं और इसलिए उन पर भरोसा जताया है। होंस ने आगे कहा, विल पुकोव्स्की युवा खिलाड़ी हैं, जिन्होंने शेफील्ड शील्ड में अपनी पहचान बनाई है।


वह भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने शतक जमाए हैं। हम उन्हें पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल होने पर शुभकामनाएं देते हैं। ये तीनों खिलाड़ी पहले टेस्ट से पूर्व क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश की तरफ से अभ्यास मैच में शिरकत करेंगे। होंस ने साथ ही कहा कि फिंच, हैंड्सकोंब और मार्श बंधुओं का टेस्ट स्तर पर प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और टीम इंडिया के खिलाफ मिली 1-2 की शिकस्त में इनका टीम के प्रति प्रभावी योगदान देखने को नहीं मिला। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट 24 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है- टिम पैन (कप्तान), जोश हेजलवुड (उप-कप्तान), जो बर्न्स, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशान, नाथन लियोन, विल पुकोव्स्की, मैट रेनशॉ, मिचेल स्टार्क और पीटर सिडल।

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति