वर्ल्ड कप में भारत-पाक के खेलने पर संशय, सरकार के निर्देश पर होगा फैसला!



मुंबई। वर्ल्ड कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के खेलने को लेकर संशय जारी है। हालांकि, मंगलवार को आईसीसी की तरफ से बयान जारी कर कह दिया गया है कि कार्यक्रम के शिड्यूल में बदलाव नहीं हो सकता है। हालांकि, देश में इस वक्त तनाव के हालात को देखकर कई संगठन और पूर्व खिलाड़ी भी पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने की बात कर रहे हैं। अब बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि सरकार के निर्देश के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।


  बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने बताया, 'भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेलने को लेकर आनेवाले कुछ दिनों में हालात स्पष्ट हो जाएगी। इसमें आईसीसी को कुछ नहीं करना है। अगर सरकार का निर्देश होगा कि हमें पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना है तो हम नहीं खेलेंगे।' बीसीसीआई के एक और सूत्र ने बताया कि इस मामले में आईसीसी से कोई बात नहीं हुई है। अगर स्थिति ऐसी बनती है कि पाकिस्तान के साथ फाइनल में खेलना हो और हम नहीं खेलेगें तो पाकिस्तान सीधे जीत जाएगा।


बता दें कि पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी कहा है कि वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान को नहीं खेलना चाहिए। हालांकि, आईसीसी की तरफ से कार्यक्रम में बदलाव नहीं होने की बात कही गई है। पुलवामा अटैक के बाद से देश में गम और गुस्से का माहौल है। कई क्रिकेट संघों ने तो पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें भी हटा दी हैं।  पुलवामा आतंकवादी हमले के मद्देनजर वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर लग रही अटकलों के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (कउउ) ने मंगलवार को कहा कि उन्हें नहीं लगता कि 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के कार्यक्रम में बदलाव होगा। आतंकी हमले के मद्देनजर भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा था कि भारत को 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलना चाहिए।  

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति