कांग्रेस ने सरदार पटेल को नहीं दिया सम्मान, 'स्टैचू ऑफ यूनिटी' उन्हें देश की सच्ची श्रद्धांजलि: शिवराज



भोपाल : पीएम मोदी द्वारा गुजरात में स्टैचू ऑफ यूनिटी के अनावरण की प्रशंसा करते हुए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस पहल को सरकार की सच्ची श्रद्धांजलि बताया है। एक ओर जहां राहुल गांधी समेत तमाम विपक्षी नेता सरकार पर सरदार पटेल के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर शिवराज ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने कभी भी सरदार वल्लभ भाई पटेल को उचित सम्मान नहीं दिया।


बुधवार को मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के क्रम में एक सभा को संबोधित करते हुए शिवराज ने कहा, 'विपक्ष के लोग स्टैचू ऑफ यूनिटी की आलोचना कर रहे हैं, लेकिन सच ये है कि कांग्रेस पार्टी ने कभी भी सरदार वल्लभभाई पटेल को उचित सम्मान नहीं दिया। मैं आज पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने देश को विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा समर्पित की है और यही सरदार पटेल को देश की सच्ची श्रद्धांजलि है।' तो कभी एक ना हो पाता भारत देश: शिवराज शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर सरदार पटेल भारत में ना होते तो आज हमारा देश एक नहीं हो पाता।


इसके अलावा अगर कश्मीर सरदार पटेल के हाथ होता तो आज उसका एक तिहाई हिस्सा पाकिस्तान की सीमा में नहीं होता। शिवराज ने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि सरदार पटेल कभी भी भारत के पीएम नहीं बन सके और कांग्रेस ने उनके साथ कैसा बर्ताव किया इसे दोबारा बताने की जरूरत नहीं है। पीएम ने किया स्टैचू ऑफ यूनिटी का अनावरण बता दें कि गुरुवार को देश में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के दिन विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैचू ऑफ यूनिटी का अनावरण किया गया है। गुजरात में हुए इस खास अनावरण कार्यक्रम में पीएम मोदी ने प्रतिमा को सारे देश को समर्पित किया है। भारत के लौह पुरुष की यह प्रतिमा अपने डिजाइन और स्केल, दोनों के लिहाज से भव्य है। इस प्रतिमा के साथ एक कॉम्प्लेक्स भी तैयार किया गया जिसमें एक होटल, मेमोरियन गार्डन और विजिटर सेंटर है। स्टैचू ऑफ यूनिटी सरदार सरोवर बांध से 3.5 किमी की दूरी पर है। नर्मदा रीवर बेड पर बनी इस विशाल प्रतिमा को सपॉर्ट देने के लिए अद्भुत इंजिनियरिंग भी की गई है।

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति