संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- हमारी भगवान राम में आस्था है, अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर ही बनेगा



नागपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि अयोध्या में केवल राम मंदिर बनेगा। भागवत की यह टिप्पणी पीएम मोदी के साक्षात्कार के बाद अहम मानी जा रही है। राम मंदिर से जुड़े एक सवाल के जवाब में भागवत ने कहा, 'अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर बनेगा।' उन्होंने कहा, 'हमारी भगवान राम में आस्था है। वह समय बदलने में समय नहीं लेते।'।


भैय्या जी जोशी के बयान पर अडिग आरएसएस प्रमुख नागपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आरएसएस मंदिर मुद्दे पर उसके महासचिव भैयाजी जोशी द्वारा दिये गये बयान पर अडिग है। क्या बोले थे भैय्या जी इससे पहले भैय्या जी जोशी ने मंगलवार को कहा था कि आम जनता और सत्ता में मौजूद लोग चाहते हैं कि अयोध्या में विवादित भूमि पर राम मंदिर बने।


विहिप का रूख क्या है बुधवार को इससे पहले, विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने कहा कि हिन्दू राम मंदिर पर अदालत के फैसले के लिए 'अनंतकाल तक' इंतजार नहीं कर सकते और इसके निर्माण की दिशा में आगे बढने का एकमात्र रास्ता कानून बनाना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कथन गौरतलब है कि एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साक्षात्कार में कहा था कि न्यायिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही राम मंदिर पर अध्यादेश के संबंध में कोई फैसला हो सकता है। 

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति