राफेल को लेकर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस, नुक्कड़ नाटक के जरिए खोलेगी डील की पोल



मुंबई। कांग्रेस संसद से लेकर चुनावी सभाओं तक राफेल डील मुद्दे पर भाजपा को घेर रही है। अब पार्टी ने इसके लिए सड़क पर उतरने का फैसला किया है। पार्टी अब नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से राफेल फाइटर जेट डील की सच्चाई को लोगों के सामने पेश करने जा रही है।  कांग्रेस की मुंबई शहर इकाई ने एक स्थानीय थिअटर ग्रुप के साथ प्ले करने के लिए समझौता किया है।


अब इस पूरे प्रकरण में कांग्रेस अपने पक्ष को नुक्कड़ नाटक के जरिए सबके सामने रखेगी। डील के मुख्य चेहरों- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, फ्रांस के मौजूदा राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से लेकर पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के किरदार को ऐक्टर्स निभाएंगे। कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने कहा, राफेल डील में वास्तव में क्या हुआ, हम उसे जनता के सामने पेश करने की कोशिश करेंगे।


नुक्कड़ नाटक के जरिए हम पूरे घटनाक्रम को जनता के सामने पेश करेंगे। केंद्र में सत्तासीन बीजेपी सरकार का यह सबसे बड़ा घोटाला है, जिसे हम उजागर करेंगे। प्ले का एक हिस्सा लिखने वाले निरुपम ने कहा, प्ले की स्क्रिप्ट तैयार है और रिहर्सल का काम जारी है। जल्द ही स्ट्रीट प्ले का काम शुरू होगा। हमारे इस प्ले को देश के अन्य शहरों में भी कांग्रेस की इकाई प्रस्तुत कर सकती है। पार्टी नेताओं ने कहा है कि कांग्रेस जल्द ही राफेल डील पर डॉक्युमेंट्स रिलीज कर सकती है, जिससे लोगों को घोटाले के बारे में जानकारी मिल सके।  

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति