प्रियंका के रोड शो से पहले गरमाया सियासी माहौल, भाजपा पर कांग्रेस ने किया पोस्टर वार



लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के रोड शो से पहले यूपी की राजधानी लखनऊ में सियासी पारा गरमा गया है। लखनऊ को होर्डिंगों, पोस्टरों और बैनरों से पाट दिया गया है। इन होर्डिंग-बैनरों से प्रियंका के स्वागत से लेकर बीजेपी पर वार तक किया गया है। एक पोस्टर में तो प्रियंका गांधी को मां दुर्गा के रूप में दिखाया गया है। दूसरे पोस्टर्स में प्रियंका का जोरदार तरीके से वेलकम किया गया है। युवक कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभाकर पाण्डेय की ओर से एक होर्डिंग लगवाई गई है, जिसके जरिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेताओं पर तंज कसा गया है।


इस होर्डिंग में एक और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें हैं। कुछ लोगों का एक ग्रुप इन तीनों को छोड़कर भागता नजर आ रहा है। अमित शाह, नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ तीनों अकेले पड़ गए हैं और खड़े देख रहे हैं।   इस पोस्टर में झुंड के लोग कह रहे हैं, 'ना बाबा ना, बहुत हो गया...(दवा की कड़वी घूंट)। पोस्टर के बीच में रामचरित मानस की एक चौपाई मोटे अक्षरों में लिखी है, 'अब लौं नसानि, अब न नसिहौं' इस चौपाई का अर्थ होता है, अब तक तो नाश किया है लेकिन अब आगे नाश नहीं करेंगे।


होर्डिंग में सबसे नीचे प्रियंका गांधी, राहुल गांधी सहित कांग्रेस के बड़े नेताओं के कार्टून हैं, जो बहुत खुश नजर आ रहे हैं।  प्रियंका को बनाया मां दुर्गा  लखनऊ में कांग्रेसी नेताओं ने प्रियंका गांधी को मां दुर्गा बताने वाले बैनर भी लगाए हैं। इस बैनर में लिखा है, 'मां दुर्गा का रूप बहन प्रियंका जी का लखनऊ आगमन पर हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन है।' इसके आगे की लाइन है, 'दहन करो झूठे मक्कारों की लंका, बहन प्रियंका, बहन प्रियंका...'। बैनर में एक ओर मां दुर्गा की बाघ पर बैठी तस्वीर है, लेकिन इस तस्वीर के चेहरे की जगह प्रियंका का चेहरा है।  फूलों से सजाया गया कांग्रेस कार्यालय पार्टी की महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी पहली बार उत्तर प्रदेश आ रही हैं। उनके स्वागत के लिए लखनऊ के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को फूलों से सजाया गया है। कांग्रेस कार्यालय की ओर जाने वाली हर सड़क पूरी तरह से कांग्रेस के ही पोस्टरों, बैनरों और होडिंर्गों से पटी है। 

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति