रायबरेली दौरे पर गईं प्रियंका ने स्मृति पर बोला हमला, कहा- जूते बांटकर अमेठी की जनता का अपमान किया



रायबरेली। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष व सांसद सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा रायबरेली के दौरे पर है। वे दो दिन रायबरेली में रहेंगी। अपने दौरा के बाद 23 अप्रैल को सोनिया गांधी तो नई दिल्ली लौट जाएंगी जबकि प्रियंका गांधी अमेठी में सभाएं करेंगी


इसी बीच सोमवार को अमेठी से भाई राहुल गांधी के लिए प्रचार में जुटी प्रियंका ने भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी पर हमला बोला है। स्मृति ईरानी के अमेठी में जूते बांटने पर प्रियंका ने आलोचना की और कहा कि यह वह सोच रही है कि जूते बांटकर राहुल गांधी का अपमान कर रही हैं लेकिन यह अमेठी की जनता का अपमान है।


बता दें कि रायबरेली में छह मई को मतदान होना है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, 'ये स्मृति ईरानी जी यहां आई और उन्होंने जूते बांटे, ये कहने के लिए कि इनके पास जूते भी नहीं है पहनने के लिए। ये सोच रहे हैं कि राहुल जी का अपमान कर रही है, ये अमेठी की जनता का अपमान कर रही हैं।


' उन्होंने यह भी कहा, 'अमेठी और रायबरेली के लोग अपना सम्मान करते हैं, वे किसी के सामने भीख नहीं मांगेगे। भीख मांगेंगे तो वो आए आपके सामने वो मांगे भीख वोटों की। तो आप समझ लीजिए कि इसे चुनाव में क्या हो रहा है। चाहे अमेठी में, चाहे पूरे देश में। झूठ, जनता को गुमराह करने के तरीके, ऐसा प्रचार जो असलियत से दूर है।


बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी लोकसभा सीट पर भरे गए नामांकन को रिटर्निंग आॅफिसर ने वैद्य करार दे दिया है। सोमवार को अधिकारियों ने कांग्रेस अध्यक्ष के नामांकन के खिलाफ दाखिल अपील को खारिज किया है। अमेठी से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार ध्रुवलाल के वकील रवि प्रकाश ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष राहुल गांधी की नागरिकता और शैक्षिक योग्यता को लेकर सवाल उठाया था और उनकी उम्मीदवारी को रद्द करने की मांग की थी। इसके बाद अधिकारियों ने राहुल गांधी के नामांकन को रोक लिया था।

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति