भाजपा पर दिल्ली सीएम ने बोला हमला: कहा- गाय के नाम पर वोट मांगने वाले गायों के लिए नहीं देते पैसे



नई दिल्ली।  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर एक बार फिर निशाना साधा है। शुक्रवार को बवाना स्थित श्रीकृष्ण गौशाला के निरीक्षण के दौरान उन्होंने एमसीडी पर हमला बोलते हुए कहा कि गाय के नाम पर वोट मांगने वाले गाय के लिए पैसे नहीं दे रहे। बीजेपी की एमसीडी ने यहां की गायों के लिए पैसे नहीं दिए हैं। हमने पैसे दिए हैं। अब हम एमसीडी से भी यहां के बकाया पैसे दिलवाएंगे।  उन्होंने कहा कि, गाय के नाम पर वोट मांगने वाले गाय को चारा भी नहीं देते। हम गाय के नाम पर राजनीति नहीं करते। गाय के नाम पर वोट नहीं मांगते। गाय की सेवा करते हैं।


मेरा मानना है कि गाय के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। गाय के नाम पर वोट नहीं मांगा जाना चाहिए। गाय की सेवा करनी चाहिए।  दिल्ली सरकार द्वारा किए गए कामों के बारे में गिनाते हुए केजरीवाल ने कहा, दिल्ली सरकार ने पशु स्वास्थ्य और कल्याण पॉलिसी भी बनाई है। गोशालाओं में ही वृद्धाश्रम बनाये जाने का प्रस्ताव भी इस पॉलिसी का हिस्सा है। सबसे आधुनिक गौशाला घुम्मनहेड़ा में खोलने का प्रस्ताव है और यहां पर पायलट के तौर पर गोशाला व वृद्धाश्रम का संयुक्त वेंचर होगा।  सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार के शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी के काम की चर्चा देश में ही नहीं पूरी दुनिया में है।


वैसे ही, इस गौशाला को देखकर समझा जा सकता है कि गौशालाओं के लिए दिल्ली सरकार ने कितना शानदार काम किया है। एक सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के लोगों के बुलावे पर वह अगले हफ्ते वहां की गौशालाओं को देखने जाएंगे।  दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने इस मौके पर कहा कि दिल्ली सरकार ने पशुओं और पक्षियों के लिए एक पॉलिसी बनाई है। पशुओं-पक्षियों के लिए अब तक कोई पॉलिसी नहीं थी। वहीं हरियाणा के हांसी से आए ग्रामीणों से मुलाकात के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में गौशालाओं को प्रति गाय के लिए रोजाना 40 रुपये दिया जाता है। वहीं हरियाणा से आए लोगों ने बताया कि हरियाणा सरकार हर गाय के लिए सालाना केवल 150 रुपये देती है।  

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति