राहुल के आरोप के बाद शिवराज का पलटवार, कहा- ‘ये गया यारों इसको राफेलेरिया हुआ’



भोपाल। राफेल डील के मुद्दे पर लगातार केंद्र सरकार की आलोचना कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बीजेपी उपाध्यक्ष और एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निशाना साधा है। शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट के जरिए राहुल समेत विपक्ष के उन तमाम नेताओं पर निशाना साधा है, जो कि राफेल डील के मुद्दे पर लगातार मोदी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं।


शुक्रवार रात एक ट्वीट के जरिए शिवराज ने इशारों में विपक्ष पर निशाना साधते हुए लिखा है,'सर्दी, खांसी न मलेरिया हुआ, ये गया यारों इसको रॉफेलेरिआ हुआ!' शिवराज के इस ट्वीट को राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं के उन बयानों से जोड़ा जा रहा है, जो कि उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करने के लिए दिए हैं। शिवराज सिंह चौहान से पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी एक ट्वीट के जरिए राहुल गांधी पर कटाक्ष किया था।  अंग्रेजी दैनिक की रिपोर्ट के बाद आरोप-प्रत्यारोप  बता दें कि राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेता राफेल डील के मुद्दे पर लगातार मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं।


इसी बीच शुक्रवार को अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' में प्रकाशित खबर में दावा किया गया कि भारत और फ्रांस के बीच हुए राफेल सौदे के दौरान रक्षा मंत्रालय के समानांतर पीएमओ भी बातचीत कर रहा था। अखबार ने तत्कालीन रक्षा सचिव मोहन कुमार के एक नोटिंग के हवाले से यह दावा किया। रक्षा सचिव ने तत्कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को अपनी चिंता जाहिर की थी। अब सरकार का कहना है कि अखबार ने रक्षा सचिव का नोट तो छापा, लेकिन उसके नीचे लिखे पर्रिकर के उस जवाब को नहीं छापा, जिसमें उन्होंने साफ किया था कि सबकुछ ठीक है।  राहुल ने पीएमओ पर लगाए थे आरोप राफेल डील से जुड़ी इसी रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की आलोचना की थी। राहुल ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, 'जो नए तथ्य सामने आए हैं उनसे यही लगता है कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस विमान सौदे में 'बिचौलिये' की तरह काम किया।' इस दौरान राहुल ने 24 नवंबर 2015 का रक्षा मंत्रालय का एक नोट दिखाकर पीएम पर हमला बोला था। बाद में रक्षामंत्री समेत बीजेपी के तमाम नेताओं ने राहुल के इन आरोपों पर उनकी आलोचना की थी।  

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति