आज राहुल गांधी नीमच में दशहरा मैदान में मीनाक्षी के समर्थन में करेंगे सभा



 नीमच। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 14 मई को नीमच आ रहे हैं। वे करीब पौने दो घंटे नीमच में रहेंगे और सभा को संबोधित करेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ भी रहेंगे। उनके आगमन को लेकर शहर में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। एसपीजी की मॉनीटरिंग में करीब 750 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी सुरक्षा में तैनात रहेंगे। सभा स्थल के समीप ही डॉ. राजेंद्र प्रसाद स्टेडियम में अस्थाई हेलीपेड बनाया गया है


लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण 19 मई को मंदसौर-नीमच संसदीय क्षेत्र में मतदान होगा। इसके पूर्व भाजपा और कांग्रेस ने प्रचार में ताकत झोंक रखी है। इसी क्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 14 मई को नीमच आ रहे हैं। वे दोपहर करीब 12.20 बजे नीमच पहुंचेंगे। करीब पौने दो घंटे के शेड्यूल में उनके साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ भी होंगे।


कांग्रेस ने राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभा में करीब 20 हजार से अधिक लोगों के जुटने के मान से व्यवस्था की गई है। वहीं जिले में सभा के दौरान करीब 750 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी सुरक्षा बंदोबस्त संभालेंगे। एसपीजी के अधिकारियों की मॉनीटरिंग में सुरक्षा के मानकों का पालन कराया जा रहा है। सभा के दौरान शहर की यातायात व्यवस्था में भी पुलिस ने बदलाव कि या है। देर रात तक पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेते रहे।


कांग्रेस के नेताओं ने भी मोर्चा संभाला। यातायात व्यवस्था में बदलाव राहुल गांधी की सभा के दौरान शहर में यातायात व्यवस्था में बदलाव कि या गया है। यातायात थाना प्रभारी रामसिंह राठौर ने बताया कि दशहरा मैदान की ओर मंगलवार सुबह से सभा समाप्ति तक काफी व्यवस्थाएं बदलेंगी। विजय टॉकीज चौराहा से शासकीय अफीम एवं क्षारोद कारखाना और गर्ल्स पीजी कॉलेज से ज्ञान मंदिर लॉ कॉलेज की ओर वाहनों की आवाजाही पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगी।


इसके अलावा यह व्यवस्था रहेगी। एसपीजी और पुलिस ने की रिहर्सल शहर में सोमवार को राहुल गांधी और कमलनाथ के आगमन को देखते हुए एसपीजी और पुलिस ने रिहर्सल की। सोमवार को सभा स्थल से लेकर अस्थाई हेलीपेड तक सुरक्षा बंदोबस्त और इंतजामों को एसपीजी के अधिकारियों ने परखा। इस दौरान हेलिकॉप्टर से भी रिहर्सल की गई। एसपी राकेश कुमार सगर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। राहुल गांधी की सभा और अस्थाई हेलीपेड पर एसपीजी की मॉनीटरिंग में विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। एसपीजी के मानकों के अनुसार ही सभा स्थल पर व्यवस्था की गई है। सभा में मानकों के अनुसार कुछ वस्तुओं को ले जाने पर प्रतिबंध भी रहेगा।

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति