शामगढ़ सभा में कमलनाथ ने शिवराज और मोदी पर साधा निशाना



 मंदसौर/शामगढ़। मोदी व शिवराज कलाकारी की राजनीति करते हैं। जनता अब उनकी कलाकारी समझ गई है। साढ़े 4 माह पहले उन्होंने शिवराज सरकार को उखाड़ फेंका। अब माेदी सरकार की बारी है। दोनों ही लोगों ने किसानों और युवाओं के साथ धोखा किया है। शिवराज कहते थे, मैं किसान का बेटा हूं, लेकिन उन्होंने कभी किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। उन्होंने किसान के पेट पर लात और सीने में गोली मारी है


पांच साल पहले मोदी ने युवाओं को दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, अब वे वादा भूल गए। लाखों युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। यह बात मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को शामगढ़ की एक सभा में कही। कमलनाथ ने आरोप लगाया कि हमें शिवराज ने किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी, बलात्कार, भ्रष्टाचार में नंबर वन प्रदेश सौंपा। हमने किसानों के कर्जे माफ करने का वादा किया और सिर्फ 75 दिन में 21 लाख किसानों के कर्जे माफ कर दिए।


इसमें खुद शिवराज के गांव के 94 लोगों के कर्जे माफ हुए। इसमें उनके भाई व भतीजे भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी पहले चायवाला बनकर आए थे, अब चौकीदार बन गए हैं। अब वे मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, 2 करोड़ युवाओं को रोजगार जैसी बात नहीं करते।शामगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पंद्रह साल बाद मप्र में किसानों की सरकार आई है।


शिवराज सरकार में प्रदेश भ्रष्टाचार, किसानों की आत्महत्या ओर बेरोजगारी के मामले में नंबर वन था। 125 दिन की सरकार में हमें 75 दिन काम करने के लिए मिले। जिसमें हमने कृषि के क्षेत्र में काफी कुछ काम किया। आज किसानों को लहसुन और सोयाबीन सहित अन्य फसलों के अच्छे दाम मिल रहे हैं। 21 लाख किसानों का कर्जा हम माफ कर चुके हैं। आचार संहिता हटने के बाद प्रत्येक किसान का दो लाख का कर्जा माफ कर दिया जाएगा। कांग्रेस प्रवचन नहीं देती, वचन निभाती है।


उन्होंने मंदसौर के संतरों की तारीफ करते हुए कहा कि संतरे के किसानों के लिए योजना बनाई जाएगी। नई कृषि नीति हमने बनाई है। जिससे किसानों को उपज का अच्छा दाम मिल सकेगा। नरेंद्र मोदी ने साढे चार साल में जिले में मंदसौर बीस लोगों को भी रोजगार नहीं दिया है। जबकि बड़े बड़े वादे करके सरकार में आए थे। पहले चाय वाला बनकर आए थे और अब चैकीदार बनकर जनता के सामने आए है। उन्होंने कहा कि देश का नौजवान कमीशन और ठेका नहीं, वरन व्यवसाय का मौका चाहता है। मोदीजी ने किसानों, युवाओं के साथ धोखा किया है। युवा रोजगार के लिए भटक रहे हैं। शिवराजसिंह पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि नर्मदा को साफ करने और वृक्षारोपण का नाटक करके वृक्षारोपण घोटाला किया गया। मोदी और शिवराज झूठ की लहर पर सवार है। हम विकास की लहर की बात करते हें। 

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति