पीएम मोदी के हमलों का उमर, महबूबा ने फोटो के जरिये किया पलटवार



नई दिल्ली। कठुआ में चुनावी सभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के 'दो परिवारों की विदाई' टिप्पणी का पीडीपी और नैशनल कॉन्फ्रेंस ने फोटो के जरिये जवाब दिया। दरअसल, कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35 ए को खत्म करने के चुनावी वादे को लेकर बीजेपी पर लगातार हमलावर पीडीपी और नैशनल कॉन्फ्रेंस पर पीएम मोदी ने रविवार को कठुआ की चुनावी रैली में बड़ा पलटवार किया था। मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की तीन-तीन पीढ़ियों को इन दो परिवारों ने तबाह कर नोचा और निचोड़ा है।  पहले नैशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला और पीडीपी की महबूबा मुफ्ती ने फोटो शेयर की।


उमर ने पीडीपी के दिवंगत नेता मुफ्ती मोहम्मद सईद से गले मिलते हुए पीएम मोदी की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'मोदी जी जो कहते हैं उसमें वह कितना यकीन करते हैं, यह दिखाता है। वह जम्मू-कश्मीर की राजनीति से जिस परिवार को मिटाना चाहते हैं उनमें से एक के साथ गठबंधन कर कितने खुश हैं।'  उन्होंने आगे लिखा, 'मोदी जी ने 2014 में कहा था कि हमें जम्मू-कश्मीर से दो राजनीतिक परिवारों को हटाना है और उसके बाद तुरंत गए और मुफ्ती परिवार से एक नहीं बल्कि दो लोगों को सीएम बनाया। 2019 में मोदी कहते हैं कि हमें जम्मू-कश्मीर को दो राजनीतिक परिवारों से मुक्त करना है।


एक और जुमला मोदी जी?'  इसपर आगे मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी महबूबा मुफ्ती ने भी उमर द्वारा पीएम मोदी का स्वागत किए जाने की तस्वीर साझा की और लिखा, 'दूसरा नजारा, एक शासक द्वारा अभिनंदन किए जाने पर मोदी जी कितने रोमांचित हैं।'  कठुआ रैली में पीएम ने यह कहा था  पीएम ने कहा, 'मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार से मैं कहना चाहता हूं... यह मोदी है, य ना डरता है, ना झुकता है और ना ही बिकता है।' इस दौरान पीएम ने लोगों से कहा कि सूबे की बेहतरी के लिए इन दोनों परिवारों की विदाई जरूरी है। उन्होंने कहा, 'ये दो परिवार पूरे कुनबे को मैदान में उतार दें, चाचा, मामा, भाई, भतीजा, भांजा, साला... जितनी गालियां मोदी को देनी हैं, दे दो। पर, इस देश के टुकड़े नहीं कर पाओगे।'  

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति