पथराव में बाल-बाल बचीं मुफ्ती मेहबूबा, वाहन क्षतिग्रस्त, कमांडो जख्मी



श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर सोमवार को अनंतनाग में कुछ लोगों ने पथराव किया। पथराव में वह बाल-बाल बच गईं, लेकिन उनके काफिले का एक एस्कार्ट वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। जबकि एस्कार्ट का चालक जो एसएसजी का कमांडो है, जख्मी हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर पत्थरबाजों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।


इस बात का दावा किया जा रहा है एक राजनीतिक दल विशेष के कार्यकर्ता के भड़काने पर कुछ युवकों ने पथराव किया है। इस बीच नेकां उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने महबूबा के काफिले पर पथराव की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए घायल एसएसजी सुरक्षाकर्मी के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। जानकारी के अनुसार, अनंतनाग संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रही महबूबा की बिजबिहाड़ा में चुनावी रैली थी।


रैली को संबोधित करने से पूर्व वह खिरम स्थित जियारतगाह में हाजिरी देने गईं। इसके बाद वह रैली के लिए निकल रही थीं तो सिरहामा में कुछ लोगों ने उनके खिलाफ नारेबाजी करते हुए पथराव कर दिया। उनके सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत उन्हें घेरते हुए वहां से सुरक्षित निकाला। इस दौरान उनके काफिले का एक एस्कार्ट वाहन मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। पथराव में घायल चालक को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। पुलिस के अनुसार, तीन से चार युवक एक जगह छिपकर बैठे थे। जहां से महबूबा का काफिला गुजरने वाला था। जैसे ही काफिला पहुंचा युवकों ने उनके काफिले पर कुछ पत्थर फेंके और नजदीक के गांव में भाग गए। 

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति