दिल्ली: करोल बाग इलाके में होटल में लगी भीषण आग, 2 बच्चे सहित 17 लोगों की मौत



नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के करोल बाग इलाके में अल सुबह एक होटल में भीषण आग की घटना ने राजधानी को दहला दिया है। इस भीषण हादसे में अब तक 17 लोगों के मारे जाने की सूचना है वहीं कईं अन्य घायल हैं। मृतको में दो बच्चे भी शामिल हैं। इसके अलावा कुछ लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं। आग की सूचना के बाद मौके पर दमकल की 27 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया है।


अब लापता लोगों की तलाश की जा रही है वहीं घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। हादसे के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। दिल्ली होटल एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट बालन मणी के अनुसार होटल में फायर फायटिंग के सारे नियमों का पालन किया गया था। आग एसी के डक्ट से फैली जिस कारण ज्यादा असर हुआ। प्रारंभिक रूप से मिल रही जानकारी के अनुसार करोल बाग इलाके में मौजूद होटल अर्पित पैलेस में अल सुबह 4 बजे आग लग गई।


देखते ही देखते इसने पूरे होटल को अपनी चपेट में ले लिया। होटल में मौजूद लोग जान बचाने के लिए तीसरी और चौथीं मंजील के कूदे जिस वजह से कई लोगों को चोट आई है वहीं 15 लोगों के मारे जाने की सूचना है। बताया जा रहा है कि इस होटल में कुल 40 कमरे मौजूद थे जिनमें 80 लोग ठहरे हुए थे। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। प्रारंभिक रूप से मिल रही जानकारी के अनुसार होटल में आग से लड़ने की कोई सुविधा नहीं थी और शायद यही कारण रहा की आग इतनी तेजी से फैली।  

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति