दो दिन राहत के बाद मौसम विभाग का फिर अलर्ट, कुछ राज्यों में गिर सकते हैं बारिश और ओले



नई दिल्ली। पिछले कुछ समय से मौसम रोजाना अपने रंग बदल रहा है। पिछले हफ्ते हुई बारिश और ओलावृष्टि की वजह से देशभर में शीतलहर ने लोगों को कांपने के लिए मजबूर किया था। हालांकि, दो दिन से इससे थोड़ी राहत मिली है लेकिन मौसम विभाग ने अब नया अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार आने वाले दिनों में कुछ राज्यों में फिर से बारिश और ओले गिर सकते हैं।


मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में फिर से एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बना है और इसके कारण उपरी राज्यों में बारिश हो सकती है वहीं 13 और 14 फरवरी को एक बार फिर से ओले पड़ने की संभावना है।


विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, दिल्ली के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान और मश्चिमी मध्य प्रदेश में तेज हवाओं के साथ ओले गिर सकते हैं। वहीं गुरुवार को भी कश्मीर, हिमाचल के अलावा उत्तर भारत के कईं राज्यों में तेज बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कईं राज्यों में तेज बारिश और भारी ओलावृष्टि हुई थी जिसके बाद नोएडा का नजारा तो शिमला की तरह हो गया था। इस वजह से देश के कईं राज्यों में शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया था।  

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति