स्कूल में गोलीबारी से दस निर्दोषों की दर्दनाक मौत



साओ पाउलो। ब्राजील के दक्षिण-पश्चिमी राज्य साओ पाउलो में बुधवार को एक स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी। कई लोगों के घायल होने की रिपोर्ट है


    अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में सात छात्र, एक महिला और दो हमलावार शामिल हैं जो खुद को घटनास्थल पर ही मार डाला। हमला साओ पाउलो के महानगरीय क्षेत्र के जार्डिम एम्पेरेडोर में स्थित राउल ब्रासिल पब्लिक स्कूल में स्थानीय समयानुसार पूर्वाह्न 9:30 बजे किया गया।


  शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया कि हमले में आठ लोग मारे गए। बाद में मृतकों की संख्या बढ़ गयी, क्योंकि हमले में घायल हुए 17 लोगों में दो ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया।  हमलावरों ने आग्नेयास्त्रों एवं चाकू का इस्तेमाल किया।


गोलीबारी के दौरान भगदड़ मच गई, क्योंकि भयभीत छात्र जान बचाने के लिए इधर उधर दौड़े। प्रत्यक्षदर्शियों के दो हमवालारों के केबल के एक बड़े बंडल को लेकर स्कूल परिसर में प्रवेश करने की रिपोर्ट और इसमें विस्फोटक की आशंका के मद्देनजर बम निरोधक दस्ता को स्कूल भेजा गया।


अभिभावक और पड़ोसी घटना के बारे में जानने के लिए उतावले थे और वे स्कूल पहुंच गये।  साओ पाउलो के गवर्नर जोआओ डोरिया ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा, ‘ये मेरे जीवन में अब तक के सबसे बुरे दृश्य हैं, अभी प्राथमिकता है कि पीड़ितों और उनके परिवारों का साथ दिया जाए।’  सैन्य पुलिस के प्रवक्ता सिबेल दा सिल्वा ने कहा कि कई लोग घायल थे जिन्हें दो क्षेत्रीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जिसमें कुछ की हालत गंभीर है। (छायाचित्र- वारदात स्थल के बाहर दहशतजदा लोग)

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति