एयरलाइंस ने 11 लाख रुपये वाली टिकटें 47 हजार में गलती से बेच कर कहा, नये साल का तोहफा है



ट्वीट करके दिया यात्रा का निमंत्रण बीते साल के दिसंबर महीने की आखिरी तारीख को हॉन्गकॉन्ग की एयरलाइन कंपनी कैथे पैसिफिक एयरलाइन की उड़ान के लिए ट्रैवल एजेंसी साइट्स ने गलती से कुछ उड़ानों का किराया काफी कम दिखाया आैर टिकट्स सेल कर दीं। ये टिकट फर्स्ट और बिजनेस क्लास की सीटों की थीं जो इकाॅनामी क्लास के दामों से भी कम कीमत में बिक गर्इं थीं।


जानकारी मिलने पर गलती को सुधार लिया गया, पर जो यात्रि टिकट ले चुके थे उनसे आैर पैसे या टिकट वापस नहीं मांगे गए बल्कि उन्हें उसी टिकट पर यात्रा करने का मौका देने का निर्णय किया गया आैर कंपनी बकायदा ट्वीट करके उन्हें निमंत्रण दिया। गलती हो गर्इ पर आपका स्वागत है इन टिकट्स को खरीदने वाले यात्रियों को 35,000 आैर 55,000 के हॉन्गकॉन्ग डाॅलर वाले यानि लगभग 11.2 लाख रुपये के टिकट के लिए सिर्फ 4,600 हॉन्गकॉन्ग डाॅलर यानि करीब 47 हजार रुपये ही चुकाने पड़े थे।


हॉन्गकॉन्ग की एयरलाइन कंपनी ने अपने कहा ट्वीट में कहा कि वे अभी भी उन यात्रियों का स्वागत करेंगे, जिन्होंने वियतनाम से कनाडा और अमेरिका का बिजनेस क्लास टिकट इकॉनमी क्लास की कीमत से भी कम में खरीदा है। उन्होंने ये भी कहा कि 2019 की आप सभी को बधाई,जिसमें वे भी शामिल हैं जिन्होंने नए साल पर उनका बहुत अच्छा सरप्राइज खरीदा। हां उन्होंने गलती की, लेकिन वे यात्रियों का उसी टिकट के साथ स्वागत करेंगे। उन्होंने आशा भी व्यक्त की कि यह यात्रियों के लिए भी नए साल का विशेष तोहफा साबित होगा। गलती सुधारी पर नुकसान भी हुआ साउथ चाइना माॅर्निंग पोस्ट के मुताबिक हालांकि बाद में कंपनी ने अपनी गलती सुधार ली आैर बीते मंगलवार को वही टिकट्स 30,000 हॉन्गकॉन्ग डाॅलर्स में बेचे गए। इसके बावजूद कंपनी को काफी नुकसान होने का अंदेशा है वो भी तब, जब उन्होंने 2018 के मार्च में भी अपना एन्युअल डैफिसिट जाहिर किया था। हालांकि, एयरलाइन इस बात का खुलासा नहीं किया कि कम कीमत में कुल कितनी टिकटें बेचीं गई थीं।

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति